अंदर बहार खेल

अंदर बहार को कट्टी के नाम से भी जाना जाता है। यह एक बहुत ही सरल, फिर भी अत्यधिक लोकप्रिय कार्ड गेम है जो भारत से उत्पन्न हुआ है। यह हाल ही में ऑनलाइन और लाइव कैसीनो में लोकप्रियता में विस्फोट हुआ है।

इस खेल की लोकप्रियता का मुख्य कारण इसकी सादगी है, हालांकि खेल का आधार अभी भी इसे खेलने के लिए बहुत रोमांचक बनाता है। क्या आप ऑनलाइन अंदर बहार के बारे में अधिक जानना चाहते हैं? सब कुछ जानें और सर्वश्रेष्ठ अंदर बहार कैसीनो खोजें!

अंदर बहार कार्ड गेम एक सिंगल-डेक कार्ड गेम है जो भारत में लोकप्रिय है। बेटिंग शुरू होने से पहले, डीलर डेक को फेरबदल करता है, उसे आधे में काटता है, और एक कार्ड को ‘जोकर’ के रूप में प्रकट करता है। ‘अंदार’ और ‘बहार’ सट्टेबाजी के दो पक्षों के नाम हैं। बेट जीतने के लिए, आपको सही भविष्यवाणी करनी होगी कि ‘जोकर’ कार्ड किस तरफ दिखाई देगा।

अंदर बहार कार्ड गेम कैसे खेलें।

  • डीलर प्रत्येक खिलाड़ी को एक फेस-अप कार्ड देता है और उसे उनके सामने टेबल के बीच में रखता है।
  • गेम कार्ड फेस-अप कार्ड है जो निर्धारित करता है कि राउंड कैसे और कब खेला जाता है।
  • खिलाड़ी के पास अब अपना दांव लगाने का अवसर है।
  • लक्ष्य यह निर्धारित करना है कि ये कार्ड अंदार की तरफ या बहार की तरफ दिखाई देगा या नहीं।
  • डीलर तब टेबल के दोनों ओर एक बार में एक कार्ड डील करता है जब तक कि गेम कार्ड का मूल्य नहीं पहुंच जाता।
  •  यदि खिलाड़ी अंदर पर बेट लगाता है और समान मूल्य वाले कार्ड andar होता है, तो वह जीत जाता है; यदि समान-मूल्य वाले कार्ड को बहार की ओर होता है, तो वह हार जाता है।

अंदर बहार कार्ड गेम के लिए नियम और ऑड्स 

Andar बहार बहुत ही बुनियादी नियमों के साथ एक काफी सरल खेल है। खेल पूरी तरह से यादृच्छिक भी है, लेकिन क्योंकि ऑड्स हमेशा 50/50 होते हैं, आपके पास जीतने का एक अच्छा मौका होता है। नीचे दिए गए अंदर बहार नियमों पर एक नज़र डालें।

एक खिलाड़ी और एक डीलर के साथ इस खेल को खेलने के लिए एक सामान्य 52-कार्ड डेक का उपयोग किया जाता है। अंदर बहार खेल के लिए उपयोग किए जाने वाले कार्ड समान मूल्य के होते हैं, जहां कार्ड 2 सबसे कम होता है और इक्का सबसे अधिक होता है।

आपको अंदर बहार के लिए कोई हैंड बनाने की जरूरत नहीं है, इसलिए, आपको खेल के लिए किसी भी हाथ के संयोजन को याद रखने की जरूरत नहीं है। यह काफी स्ट्रेट फॉरवर्ड गेम है।

इस गेम में डीलर और खिलाड़ी एक दूसरे के आमने-सामने होते है। दो दांव लगाए जाते है, एक अंदार और एक बहार। अंदर की तरफ बाईं ओर है और बहार की तरफ दाईं ओर है। जब आप अंदर बहार ऑनलाइन खेलते हैं तो केवल दो मुख्य प्रकार के दांव लगाने होते हैं। पहला दांव जोकर की घोषणा के तुरंत बाद आप लगाते हैं, और आप शर्त लगाते हैं कि समान मूल्य का कार्ड अंदर बॉक्स या बहार बॉक्स पर गिरेगा या नहीं।